Quora Se Paisa Kaise Kamaye Online | Quora Kya Hai? Full Infromation in Hindi

Quora Full Information in Hindi

Quora Se Paisa Kaise Kamaye Online | Quora Kya Hai? Full Infromation in Hindi

नमस्कार दोस्तो तो जैसा कि आप quora app ये बारे में तो सुना ही होगा । अगर आप quora app से पैसे कमाने का सही तरीका ढूंढ रहे है तो । आप बिलकुल सही पोस्ट पर आए हो । आज में आपको बताने बाली हु quora से पैसे कमाने के तरीके Quora से पैसे कैसे कमाए ?

जैसे हर  आम इंसान को Facebook, Instagram के बारे में पता है ।उसी तरह लगभग इंसानो को  के Blogger Quora के बारे में पता है ।
Website traffic generate करने के लिए और affiliate product sell करने पैसे कमाने के लिए अभी तक सबसे best Quora हैं ।
लेकिन हम affiliate से पैसे कमाने या traffic हासिल करने के बारे में नहीं जानेंगे।

आज हम आप बात करेंगे की Quora Partner program के बारे में Quora को Monetize करने के बारे में की किस तरह से Quora Platform पैसे कमाने का अच्छा तरीका हो सकता है ।  ओर आप किस तरह से quora का use कर के बहुत सारे पैसे कमा सकते है।

आपको पता है Hindi और English bloggers के बीच monetization का सबसे अच्छा platform माना जाता Adsense network कोई इसके अलावा किसी दुसरे monetization program के बारे में सोचता ही नहीं है . लेकिन Quora एक ऐसा platform है जहा पर आपको blog से ज्यादा traffic मिलते है ।

Quora क्या है?


यह एक Question - Answer website है और दुनिया की 81वी सवसे popular website है। Quora पहली बार 2009 publish हुआ था और इसको बनाने वाले दो लोग हैं Adam D ' Angelo , Charlie Cheever ये दोनों पहले Facebook में काम करते थे . दुनिया की सभी पोपुलर computer science companies की तरह यह भी America based company है।
Ahrefs के latest के report के हिसाब से Quora 7 करोड़ 20 लाख से भी ज्यादा organic keyword Google पर rank करते है।  12 करोड़ 30 लाख से भी ज्यादा Organic Traffic हैं और इस हिसाब से इसके traffic की value 5 करोड़ 43 लाख USD हैं जो की एक blogger के सोच से भी बहुत ज्यादा है।

कुछ समय पहले तक यह केवल एक normal community था जहा पर कोई भी किसी भी प्रकार का question पूछ सकता है और कोई भी किसी भी Question का जवाब दे।   आप भी यह पर question पूछ सकते है ।  Quora community पर हर एक उस सवाल का जवाब मिल जायेगा।  जिसके बारे में सवाल पूछना चाहते है  यहाँ आपको Technology से लेकर Finance तक , Healthcare से लेकर मेडिसिन तक और जो भी topic आप सोच सकते है सबके बारे में आपको जवाब मिल जायेगा।

Quora के फायदे ( Benefits of Quora )

यह website हर उस व्यक्ति के लिए फायदेमंद है जो की किसी एक Question पर अलग - अलग लोगो का answer या opinion जानना चाहते है क्यों कि  हम पर इसके Quora Partner Program के बारे में बात कर रहे हैं इसलिए हम blogger के हिसाब से इसके फायदे के बारे में जानेंगे। 

Blog Branding : Blog ही नहीं अगर कोई business हैं या business website या कोई YouTube channel है  तो आप उसे करोडो लोगो तक पंहुचा सकते है  और अपने brand के बारे में जानकारी दे सकते है इससे आपके brand की popularity बढेगा और online reputation बढेगा  Unlimited   Website Traffic : Quora पर 200 million से भी ज्यादा unique visitor आते है हर महीने और इन traffic की सबसे बड़ी खाश बात है की यह खुद Quora website के नहीं होते है , ये traffic होते है लोगो के question answer पर ऐसे में अगर आप भी बेहतर जवाब लिखते है तो आपके website पर monthly लाखो visitor मिलेंगे।

Sell Product : अगर अपने कभी इस website को open किया हैं तो अपने देखा होगा की बहुत से product review Hindi , English के साथ दुनिया के 19 language में share किये होते है जिनके review के नीचे product का buy link दिया होता है।  इस तरह से बहुत से Affiliate marketer और companies अपने product को सेल करते है।

Services Promotion : बहुत से ऐसे companies और blogger है जो web development , SEO , designing , Video making जैसे services provide करते है उनके लिए quora सबसे best platform हैं lead generation के लिए क्योकि यह Google पर rich anwser feature के साथ सबसे पहले rank करता है और जब customers internet पर ऐसे किसी company जैसे की "best crm development company in India" सर्च करते है तो उनको सबसे पहले quora ही मिलता है।

एक प्रश्न यह भी उठ ता है कि क्या quora हिंदी में उपलब्ध है    QUORA IN HINDI     Generally अगर आप इस question - answer forum को ओपन करते है तो English language सामने दिखाई देता है . ऐसे में जो Hindi में सवाल जवाब करना चाहते है वह इसे बंद कर दे लेकिन आपको मैं बता देती हूं  Quora website और App दोनों Hindi language के साथ भी उपलब्ध हैं और अगर आप केवल हिंदी जानते है तो आप हिंदी में जवाब दे सकते है और प्रश्न पूछ सकते है।

HOW TO JOIN QUORA
Quora पर Account बनाने के लिए यहाँ पर किसी भी तरह का Signup option नहीं मिलेगा   यहाँ user   केबल  2 तरीको से  login कर सकता है। Gmail  Facebook  इन दोनों में से जो भी account है user किसी एक का इस्तेमाल करके इसमें login कर सकते है और अपना profile बना सकते है।

WHAT IS QUORA PARTNER PROGRAM?

Quora Partner Program यह एक तरह का monetization program है। अभी यह revenue monetization feature सभी Quora member के लिए open नहीं हुआ है इसके लिए कोई apply करने का form या link नहीं है।
चुकी यह program अभी जल्दी में start किया गया है इसलिए Quora team चाहती है की अभी केवल यह उन्ही  members को दिया जाए जो की पूरी तरह से इसके लायक हैं।
इसलिए यह member तक mail invitation के द्वारा भेजा जा रहा है . अगर आपको इस Program के साथ जुड़ना है तो इसके लिए आपको अपने Quora account को बेहतर बनाना होगा।
आप नीचे दिये गए इन tips के मदद से बना सकते है।

Tips For Quora Partner Program

  • अकाउंट बनाने के बाद आप Clear profile picture के साथ update करे। 
  • Bio में अपने Experience और knowledge के बारे में बताये और जो भी profile पर पुछा गया हो उसका सही जवाब लिखे।
  • Quora पर हर एक उस question जा जवाब लिखे जिसके बारे में आपको अच्छे से जानकारी हो और कोशिश करे की content original हो कही से copy ना करे। 
  • कभी भी Answer में ऐसे link ना लगाये जिसकी जरुरत ना हो। 
  • Answer के साथ - साथ आप Question भी करे लेकिन बहुत ज्यादा question ना करे। 
  • Blog बनाये और उसपर अपने experience के बारे में share करे। 

दोस्तों , अगर आप इन tips को सही तरीके से follow करते है तो कुछ समय पर आपके answer और question पर हजारो - लाखों views आने लगेंगे और कुछ दिन बाद आपके आप Quora team के नज़र में आ जायेंगे और आपको Quora partner Program से आपको Invitation मिल जाएगा फिर आप भी इससे पैसे कमा पाएंगे  अगर आपका कोई सवाल हो तो comment box में जरूर पूछे ।
Quora Se Paisa Kaise Kamaye Online | Quora Kya Hai? Full Infromation in Hindi Quora Se Paisa Kaise Kamaye Online | Quora Kya Hai? Full Infromation in Hindi Reviewed by Hindi Tech on January 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Note: only a member of this blog may post a comment.

Powered by Blogger.